MP Breaking News : लाड़ली बहना योजना की 15वीं किस्त के साथ जमा हुई 2 योजनाओं की राशि, बहनों को मिला इस रक्षा बंधन पर बड़ा उपहार

MP Breaking News : लाड़ली बहना योजना की 15वीं किस्त के साथ जमा हुई 2 योजनाओं की राशि, बहनों को मिला इस रक्षा बंधन पर बड़ा उपहार

WhatsApp Group Join Now

MP Breaking News : नमस्कार दोस्तों अभी अभी आई बड़ी खबर आपको बता दे की मध्यप्रदेश लाड़ली बहना योजना के साथ साथ इस बार 2 अन्य योजनाओं की राशि को लाड़ली बहना योजना की 15 वीं किस्त के साथ जारी कर दिया गया हैं, यह राशी 10 अगस्त 2024 को MP के टीकमगढ़ जिले से यह राशी लाडली बहनों को दी गई है।

इसके साथ ही आपको बता दे की लाडली बहना योजना के माध्यम से पिछली बार रक्षाबंधन पर, मध्य प्रदेश राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा किश्तों की धनराशि में वृद्धि की गई थी, तो ऐसे में योजना की लाभार्थी सभी महिलाओ को यह आशा है, की क्या इस बार भी धनराशि में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

सीएम मोहन यादव ने जारी की एक साथ 3 योजनाओं की राशि

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना की 15 वीं किस्त की राशि को जारी कर दिया हैं, और इस बार महिलाओं को योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशी 1250 नही बलकी 1500 रुपए की राशि दी गई, और इसके अलावा सीएम ने पीएम उज्ज्वला योजना में गैस रीफिल की अनुदान राशि को भी जारी दिया हैं।

इसे भी पढ़े, Ladli Behna Awas Yojana Gramin List 2024 : लाडली बहना आवास योजना की ग्रामीण लिस्ट हुई जारी, जल्द देखे अपना नाम

शोसल मिडिया से मिली जानकारी के अनुसार एक साथ 2 योजनाओं की राशि का पैसा प्रदेश की महिलाओं और किसानों को दिया गया हैं, अगर आप भी इस योजना का लाभ उठा रहे हैं, तब आप योजना मैं किस्त की राशि का स्टेटस पता कर सकते हैं, की आपको योजना की राशि का पैसा मिला कि नहीं, जिनका पैसा नहीं आया वह थोड़ा इंतज़ार कर सकती हैं, एक से दो दिन मैं सबका पैसा आ जाएगा।

लाड़ली बहना योजना 15वीं किस्त जारी

जैसा की हम सभी जानते है की अभी कुछ समय पहले मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 15वीं किस्त जारी कर दी गई हैं, और इस क़िस्त को MP के टीकमगढ़ जिले से जारी किया गया है, इस बार 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं को योजना के अंतर्गत 1500 रुपए की राशि दी गई हैं, अगली किस्त की राशि का पैसा महिलाओं को सितम्बर माह मैं दिया जाएगा, इसके पीएम उज्ज्वला योजना में गैस रीफिल की अनुदान राशि भी जारी कर दी गई हैं।

क्लिक करते ही पाए 500 रूपए तुरंत

लाडली बहना योजना 15वी क़िस्त स्टेटस कैसे चेक करें?

  • लाडली बहना योजना 15वी क़िस्त स्टेटस चेक करने के लिए , सब से पहले आपको लाडली बहना योजना की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको अनेक प्रकार के विकल्प देखने को मिलेंगे, जिसमें से आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति की लिंक पर क्लिक करना है।
  • और फिर आपको इसके बाद मैं अपने एप्लीकेशन नंबर एवं समग्र आईडी को दर्ज करना है।
  • अब आपको स्क्रीन पर दिखाई दे रहे कैप्चा कोड को सही स्थान पर दर्ज कर देना है।
  • और फिर इसके बाद में आपको ओटीपी भेजे का ऑप्शन मिलेगा इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको ओटीपी प्राप्त हो जाएगी जिसे आप निश्चित स्थान पर दर्ज करके सर्च बटन के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद में आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा जिसमें आपको भुगतान संबंधी समस्त प्रकार का विवरण दिखाई देने लगेगा।

Leave a Comment

WhatsApp Icon