बड़ी खबर : लाडली बहना आवास योजना की फाइनल लिस्ट जारी, 14 फरवरी को हो सकती है पहली किस्त जारी, जल्द देखें लिस्ट में नाम

बड़ी खबर : लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त का इंतजार कर रही बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा शुरू की गई लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर होने का समय नजदीक आ चुका है, 10 जनवरी को मिल सकती है लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त की राशि, बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा फाइनल लिस्ट जारी की गई है।

WhatsApp Group Join Now

लाडली बहना आवास योजना की फाइनल लिस्ट में जिन बहनों का नाम शामिल होगा केवल उन्हीं बहनों को लाभ दिया जाएगा, यदि आपने भी लाडली बहन आवास योजना में आवेदन किया हुआ है तो आप अपना नाम इस फाइनल लिस्ट में जरूर चेक करें, क्योंकि लाडली बहना योजना की 9ंवी किस्त के साथ ट्रांसफर की जा सकती है लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त, तो आईए जानते हैं आप लाडली बहना आवास योजना की फाइनल लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक कर सकते हैं।

Ladli Behna Awas Yojana List 2024

10 फरवरी 2024 को मध्य प्रदेश राज्य की लाभार्थी सभी बहनों के अकाउंट में नए सीएम डॉक्टर मोहनलाल यादव जी द्वारा लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त ट्रांसफर की जा रही है, ऐसे में कई सारी लाडली बहनो के मन में असमंजस बना हुआ है, कि क्या CM डॉक्टर मोहनलाल यादव लाडली बहना आवास योजना की किस्त भी 10 फरवरी को ट्रांसफर करेंगे, तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि, लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर होने से पहले मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना की फाइनल लिस्ट जारी की गई है, इस लिस्ट में जिन बहनों का नाम शामिल होगा केवल वही योजना के लाभ के लिए पात्र होंगे।

इसे भी पढ़े , MP News : Mohan Cabinat की बैठक खत्म, कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी, लाडली आवास योजना किस्त…..

Ladli Behna Awas Yojana Update 2024

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अभी मध्य प्रदेश में आवास के लाभ से वंचित बहुत से परिवार हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, तो ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा मुख्यमंत्री लाडली आवास योजना शुरू की गई है, लाडली आवास योजना में प्रदेश की वंचित लाखों बहनों ने आवेदन किए हुए हैं, और आपको बता दें कि आवेदन करने वाली बहुत सी महिलाओं के नाम रिजेक्ट कर दिए गए हैं, और अभी लाडली बहना आवास योजना की फाइनल सूची जारी की गई है, और जिन महिलाओं का नाम इस सूची में है, केवल उन्हें ही घर बनाने के लिए आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी, प्रदेश में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा गरीब परिवारों के लिए अनेकों आवास योजनाएं संचालित की गई हैं, लेकिन यह लाडली बहना आवास योजना उन वंचित परिवार की महिलाओं के लिए है, जो अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित परिवार बचे हुए हैं, इस फाइनल लिस्ट में केवल उन्हें लाभार्थी बहनों के नाम शामिल किए गए।

Ladli Behna Awas Yojana List 2024 ?

लाडली मैं आवास योजना की लिस्ट में नाम देखने से संबंधित सारी जानकारी नीचे दी गई है, आप दी गई जानकारी के माध्यम से लाडली बहना आवास योजना की सूची में नाम देख सकते हैं।

  • लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट में नाम देखने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://pmayg.nic.in/netiayHome/home.aspx पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको स्‍टैकहोल्‍डर के ऑप्शन पर क्लिक करना है, क्लिक करते ही ड्रॉप डाउन मेन्‍यू खुल जाएगा. इसमें से IAY/PMAYG Beneficiary पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, अब यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के लिए कहा जाएगा, रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है तो Advance Search पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपसे कुछ जरूरी इनफॉरमेशन पूछी जाएगी जैसे की, राज्य, जिला, ब्‍लॉक और अपना गांव सेलेक्ट करें. Scheme में लाडली बहना आवास योजना सेलेक्ट करें. फाइनेंशियल ईयर में 2023-24 चुनें और Serach पर क्लिक क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने लाडली बहना आवास योजना की सूची निकलकर आ जाएगी, आप इस तरीके से सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment

WhatsApp Icon