Ladli Behna Awas Yojana न्यू Update : CM मोहन यादव ने कहा सभी बहनों के खाते में आएंगे 1 लाख 20 हजार रूपए, इस दिन किस्त..

Ladli Behna Awas Yojana न्यू Update : बड़ी खबर आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की, लाडली बहना आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा बहनों को 1 लाख 20 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी, ऐसे में प्रदेश की बहुत सी लाडली बहनों ने आवास योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन किए हुए थे, आवेदन करने वाली पात्र महिलाओं की मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण लिस्ट जारी की जा चुकी है, फॉर्म भरने वाली महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है, तो जल्द करें इस आवास योजना की पात्र लिस्ट में अपना नाम चेक।

WhatsApp Group Join Now

Ladli Behna Awas Yojana 2024 ?

लाडली बहना आवास योजना की इस पत्र लिस्ट में जिन बहनों का नाम शामिल किया गया है, केवल उन्हीं बहनों को घर बनाने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी, तो अगर आपने भी लाडली बहना आवास योजना में फॉर्म भरा हुआ है, और आवास योजना की पहली किस्त से लेकर परेशान हैं, की कब लाडली बहना आवास योजना की किस्त ट्रांसफर की जाएगी, तो बता दें कि आवेदन करने वाली सभी बहनों को आवास योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा, केवल जिन बहनों के नाम इस पात्र लिस्ट में शामिल होंगे केवल उन्हीं को मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना के तहत राशि दी जाएगी।

इसे भी पढ़े , बड़ी खबर : सिर्फ इन लाडली बहनों को मिलेंगे 1 लाख 20 हजार रुपए, लाडली बहना आवास योजना की पात्र लिस्ट जारी, किस्त ट्रांसफर CM…..

आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे लाडली बहना आवास योजना के पात्र लिस्ट में नाम देखने से संबंधित सारी जानकारी स्टेप बाय स्टेप दी हुई है, ताकि आप भी घर बैठे लाडली बहना आवास योजना की पात्र लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकें।

Ladli Behna Awas Yojana Update

तो ऐसे में प्रदेश की जितनी भी बहनो ने लाडली बहना आवास योजना में रजिस्ट्रेशन करवाया था, अगर वह बहने योजना के लाभ लेने के लिए पात्र होगी तो इस लिस्ट में नाम जरूर होगा, आपको बता दें कि मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा बहनों को घर बनाने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए की सहायता राशि तीन किस्तों के रूप में दी जाएगी, इस योजना के माध्यम से ब बहनों को कच्चे घरों और झोपड़िया में नहीं रहना पड़ेगा, क्योंकि अब उन्हें जल्द ही इसके लिए सरकार द्वारा राशि दी जाने वाली है।

सिर्फ इन बहनों को मिलेगा लाभ।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाडली बहना आवास योजना की ग्रामीण लिस्ट अब जारी हो चुकी है, इस लिस्ट में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली सभी बहनों के नाम शामिल किए गए हैं, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, यानी कि जिन बहनों के परिवार आर्थिक रूप से कमजोर हैं, और कच्चे घरों में अपना जीवन यापन कर रहे हैं, इसके साथ ही जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है, इन सभी परिवारों की बहनों को लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा नीचे बताई गई लाडली बहना आवास योजना की पात्र लिस्ट में नाम देखने से संबंधित प्रक्रिया को पढ़ें और लिस्ट में नाम चेक करें।

Ladli Behna Awas Yojana List 2024 ?

  • लाडली बना आवास योजना की सूची में अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://pmayg.nic.in/ पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आने के बाद आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे, लेकिन आपको स्टेक होल्डर का विकल्प दिखाई देगा, आपको उसी पर क्लिक करना है।
  • स्टेकहोल्डर के बटन पर क्लिक करने के बाद आपको सामने PMAy Beneficiary विकल्प दिखाई देगा, अब आपको इसी विकल्प के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इतना काम करने के बाद अब आपके सामने लाडली बहना योजना की ग्रामीण लिस्ट डाउनलोड करने के लिए आवेदन फॉर्म खुलेगा।
  • ग्रामीण लिस्ट डाउनलोड करने के लिए आपको अपने, जिले का नाम, एवं तहसील का नाम, और पंचायत का नाम, का चयन करना है।
  • फिर आपको अपना नाम और बीपीएल नंबर दर्ज करके सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • बीपीएल नंबर दर्ज करने के बाद आपके सामने लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट खुलकर आ जाएगी, अब आप आसानी से अपना नाम इस लिस्ट में चेक कर सकते हैं।
  • आप यहां से सभी जानकारी चेक कर सकते हैं जैसे कि किन लाभार्थियों को आवास का लाभ दिया जा रहा है और किन लाभार्थियों को नहीं दिया जाएगा यहां से आप सभी जानकारी चेक कर सकते हैं।
  • इस प्रकार आप बड़ी ही आसानी के साथ अपने घर बैठे लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment

WhatsApp Icon