MP News: MP में 24 घंटे में, दिखेगा फिर मौसम में बड़ा बदलाव, छाएंगे बादल, इन‌ 10 जिलों में बूंदाबांदी की संभावना, देखें मौसम….

MP News : नमस्कार दोस्तों आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि, मध्य प्रदेश में आज के मौसम अलर्ट में नया पश्चिमी विक्षोभ और ठंडी हवाओं का उल्लेख है, इसके साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि, MP में 17 से 19 जनवरी के बीच मौसम में बदलाव के साथ ठंडी हवाएं और बादल छाने की संभावना है, इसके साथ ही इस अवधि में दिन और रात के तापमान में भी 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now

MP Weather Alert Today

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश राज्य में, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में फिर बदलाव नजर आएंगे, इसके साथ ही 17 से 19 जनवरी के बीच ठंडी हवाएं चलेंगी, और MP के कुछ जिलों में बादल और बूंदाबांदी भी हो सकती है, आपको बता दें कि आने वाले दिनों में 2-3 डिग्री सेल्सियस दिन और रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, और बताया जा रहा है कि उत्तर भारत से आने वाली बर्फीली हवाओं के चलते कई जगह कोल्ड डे की स्थिति बन सकती हैं, मौसम विभाग का कहना है कि MP में 20-25 जनवरी के बीच फिर मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा।

इसे भी पढ़े , MP News : CM मोहन कैबिनेट बैठक के बड़े फैसले, लाडली आवास और PM जनमन योजना को मिलीं मंजूरी, आवास किस्त इस दिन मिलेगी.

ठंडी हवाओं और कोहरे की संभावना।

आप सभी को जानकारी के तौर पर बता दे की, आज दिन गुरुवार को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से रीवा और चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा और शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में कुछ स्थानों पर अति घना कोहरा छाया रह सकता है, इसी के साथ 17 से 19 जनवरी के बीच बादल छाने के साथ बूंदाबांदी और सुबह के समय घना कोहरा छाने की संभावना है, और इस दौरान कोल्ड वेव और कोल्ड डे की स्थिति हो सकती है, और आपको बता दें कि आने वाले दिनों में भी मौसम कुछ इसी तरह ही बना रहने की संभावना बताई जा रही है,20 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है।

17 से 19 जनवरी के मौसमी बदलाव।

मध्य प्रदेश राज्य के मौसम विभाग से मिली जानकारी मुताबिक बताया जा रहा है कि, पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए रीवा, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, टीकमगढ़, निमाड़ी जिलों में बादल छाने के साथ-साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है, इसके साथ ही भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में बादल छा सकते हैं, और आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि, सिस्टम के गुजरने के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होगा क्योंकि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत प्रदेशभर में जनवरी के दूसरे पखवाड़े में तेज ठंड पड़ती है।

इसे भी पढ़े , MP News : लाडली बहना योजना का 3 चरण कब शुरू होगा,CM मोहन यादव ने आदेश किया जारी, वंचित बहनों को मिली बड़ी खुशखबरी….

पिछले 24 घंटे का मौसम का हाल

दोस्तों आपको बताने की पिछले 24 घंटे में बुधवार को ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों और खजुराहो, रीवा, नौगांव सहित कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिसमें खजुराहो सबसे ठंडा रहा।
इसके साथ ही शहडोल के कल्याणपुर में 5.3, छतरपुर के बिजावर में 5.4, रीवा में 5.6 और सिंगरौली के देवरा में 5.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान तो खजुराहो में 17.4 डिग्री, दतिया में 18.7, ग्वालियर में 19.5, रीवा में 21.02, पृथ्वीपुर और नौगांव में 21.5 डिग्री अधिकतम तापमान देखने को मिला है।
आपको बता दें कि भोपाल में न्यूनतम 11.4 डिग्री और अधिकतम 25.3 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में न्यूनतम 6.3 अधिकतम 15.2, इंदौर में न्यूनतम 12.4 अधिकतम 26.4, दतिया में न्यूनतम 5 डिग्री, राजगढ़ में 8, जबलपुर में 9.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम जबकि 24.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान देखने को मिला है।

Leave a Comment

WhatsApp Icon