MP News : लाड़ली बहनो के लिए आई बड़ी खुशखबरी, रक्षाबंधन पर मिलेंगे बहनों को 2 गिफ्ट, 10 तारीख से पहले आएगी 15वी क़िस्त….

MP News : नमस्कार दोस्तों जैसा की हम सभी जानते है की मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा राज्य की महिलाओं के आर्थिक विकास एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाडली बहना योजना को बनाया गया था, और उसका सफल संचालन शुरू कर दिया गया था, लाडली बहना योजना के माध्यम से राज्य की सभी पात्र महिलाओं को हर महीने की 10 तारीख को उनके बैंक खातों में आर्थिक धनराशि प्रदान की जाती है।

WhatsApp Group Join Now

आपकी जानकारी के लिए बता दे की हमे यह सुनकर बेहद खुशी हुई कि मध्यप्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक में लाड़ली बहना योजना के तहत दी जाने वाली किस्त को बढ़ाकर 1500 रुपये कर दिया गया है, यह फैसला निश्चित रूप से लाखों बहनों के चेहरे पर मुस्कान लाएगा।

Ladli Behna Yojana News

लाडली बहना योजना को लेकर वर्तमान समय में आगामी किस्त में धनराशि में वृद्धि की जाएगी इसको लेकर चर्चाएं बहुत तेजी से चल रही हैं, क्योंकि पिछले साल जब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान थे, तो उन्होंने भी रक्षाबंधन के त्योहार पर इस योजना की किस्तों में धनराशि में वृद्धि की थी, तो इसकी स्थिति में लाभार्थी महिलाओं को आशा है, कि इस बार भी वर्तमान मुख्यमंत्री आगामी किस्त में धनराशि में वृद्धि करेंगे।

इसे भी पढ़े , Online paise kaise kamaye mobile se, बिना पैसे लगाए रोजाना कमाए 500 से 1000 रुपए घर बैठें, यहां देखें पैसे कमाने के 5 आसान तरीके

अगर यदि आपको भी लाडली बहन योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है तो आपको इस योजना से प्राप्त होने वाली धनराशि की जानकारी होना चाहिए कि आपको कौन सी किस्त में कितने रुपए प्राप्त हो रहे हैं, अगर आप जानना चाहती है कि आपको आगामी किस्त में कितने रुपए मिलने वाले हैं तो आपको इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़ना होगा जिससे आपको आगामी क़िस्त की सभी जानकारी प्राप्त हो जायगी।

इस दिन आएगी 15वी क़िस्त

लाडली बहना योजना का लाभ ले रही लाडली बहनों की जानकारी के लिए बता दे की मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त को 1 अगस्त को जारी करने का फैसला किया है, यह राशि सीधे लाभार्थी महिलाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी।

इसे भी पढ़े , MP News : CM मोहन यादव आरंभ करने जा रहे हैं, लाडली बहना योजना का तीसरा चरण, इस दिन से भरे जायेंगे फोर्म, देखें पूरी खबर

और आपको बता दें कि इससे पहले साल 2023 में शिवराज सरकार ने सावन और रक्षाबंधन के मौके पर लाड़ली बहनों को मिलने वाली राशि को 1000 रुपये से बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया था, अब इस बार अतिरिक्त 250 रुपये दिए जाने से लाड़ली बहनों को और अधिक लाभ होगा।

1 अगस्त को खाते में आएंगे ₹250

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दे की बुधवार को सुबह से सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के लिए अपने एक्स हेंडल पर पोस्ट डाली, सीएम ने ट्वीट कर लाड़ली बहनों को राज्य सरकार की सौगात के बारे में बताया, सीएम मोहन यादव ने इस ट्वीट में लिखा है, सावन माह में 1 अगस्त को लाड़ली बहनों के खातों में रक्षाबंधन के “शगुन” स्वरूप ₹250 अंतरित करूंगा, और ये राशि लाड़ली बहना योजना की ₹1250 प्रतिमाह की राशि से पृथक होगी, लाड़ली बहना योजना की राशि पूर्वानुसार जारी होगी।

Leave a Comment

WhatsApp Icon