MP News Today : Ladli Behna Awas Yojana List, म.प्र सरकार ने जारी की, लाडली आवास की लिस्ट, जून में इस मिलेगी किस्त

MP News Today : Ladli Behna Awas Yojana List, नमस्कार दोस्तों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए नई-नई योजनाओं की शुरुआत की जाती है, ऐसे में मोहन यादव जी के द्वारा लाडली बहना आवास योजना की शुरुआत की जा रही है, आवास योजना के माध्यम से राज्य में रहने वाली महिलाओं को पक्का मकान बनवाने के लिए 1,30,000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

और आपको बता दें कि जो भी महिलाएं 17 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर 2023 तक इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे उन सभी के लाभार्थी सूची को जारी कर दिया गया है, जिसे आप सभी इस आर्टिकल में दिए गए जानकारी की सहायता से चेक कर सकते हैं।

Ladli Behna Awas Yojana

ऐसे में यदि आप भी मध्य प्रदेश राज्य की रहने वाली महिलाएं हैं, तो आप सभी को पता होना चाहिए कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना का संचालन किया जा रहा है, और जिसके तहत राज्य में रहने वाले गरीबी रेखा से नीचे वाली महिलाएं जिनके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं होने मकान बनवाने के लिए सरकार द्वारा एक लाख तीस हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जा रही है, तो जो भी महिला इस योजना के लिए आवेदन किए हैं, उन सभी के लिए लाभार्थी सूची जारी कर दिया गया जहां आप सभी अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े , MP News : लाडली बहनों को 13वीं किस्त के साथ मिलेंगे 3 और लाभ, नए CM ने कहा शिवराज मामा का हर वादा होगा पूरा, देखें पूरी खबर

इसके साथ ही आपको बता दें कि यदि आप भी लाडली बहना आवास योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप सभी को बता दे कि इस योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी के द्वारा महिलाओं के लिए किया गया है, जिसके तहत महिलाओं को पक्के मकान बनवाने के लिए 130000 की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी पैसा महिलाओं के बैंक खाते में तीन किस्तों में मुहैया कराया जाएगा जिसकी पहले किस ₹25000 की राशि जल्द ही महिलाओं के बैंक खाते में भेजा जाएगा।

Ladli Bahna Awas Yojana New List

इसके साथ ही आपको बता दें कि यदि आपको भी इस योजना का लाभ लेना है, तो सरकार की ओर से इसके लिए आवेदन फार्म जारी किए गए थे, यदि आपने इसके अंतर्गत अपना ऑनलाइन आवेदन किया है तो आप लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी जानकारी चेक कर सकते हैं, जहां आपको इसमें अपना आवेदन क्रमांक और मोबाइल नंबर डाला है इसके पश्चात आपके सामने लिस्ट निकाल कर आ जाएगी यदि आपको किसी प्रकार की समस्या है, तो हमने आपके लिए जानकारी दी हुई है, नीचे दी गई जानकारी को पढ़ें और फॉलो करें।

  • लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट में नाम देखने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://pmayg.nic.in/netiayHome/home.aspx पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको स्‍टैकहोल्‍डर के ऑप्शन पर क्लिक करना है, क्लिक करते ही ड्रॉप डाउन मेन्‍यू खुल जाएगा. इसमें से IAY/PMAYG Beneficiary पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, अब यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के लिए कहा जाएगा, रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है तो Advance Search पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपसे कुछ जरूरी इनफॉरमेशन पूछी जाएगी जैसे की, राज्य, जिला, ब्‍लॉक और अपना गांव सेलेक्ट करें. Scheme में लाडली बहना आवास योजना सेलेक्ट करें. फाइनेंशियल ईयर में 2023-24 चुनें और Serach पर क्लिक क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने लाडली बहना आवास योजना की सूची निकलकर आ जाएगी, आप इस तरीके से सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment

WhatsApp Icon